इंटरनेट जॉब पोस्टिंग : The Internet Job Posting

How To Write A Successful Internet Job Posting?

एक सफल इंटरनेट जॉब पोस्टिंग की कुंजी पहले पहचान रही है कि यह प्रिंट वर्गीकृत विज्ञापन नहीं है। एक इंटरनेट नौकरी पोस्टिंग इंटरैक्टिव है, और इंटरैक्टिव मार्केटिंग की अच्छी समझ की आवश्यकता है। ऑनलाइन जॉब पोस्ट करने के दौरान सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक कॉन्ट्रैक्टर्स का सामना करना पड़ता है, यह पहचान रहा है कि उन्हें अपनी पारंपरिक जॉब पोस्टिंग की आदतों को बदलना होगा। यदि प्रिंट क्लासीफाइड विज्ञापन की तरह लिखा जाए तो ऑनलाइन जॉब पोस्टिंग अच्छा नहीं करेगी। इसे पूरी फर्म के लिए एक इंटरैक्टिव मार्केटिंग अभियान की तरह अधिक सोचा जाना चाहिए। मानव संसाधन विभाग के बजाय विपणन विभाग को इसे लिखना चाहिए।

कंपनी की वेब साइट को अपडेट करें
कंपनी की वेब साइट तेजी से अधिकांश नौकरी चाहने वालों या संभावित ग्राहकों के लिए संपर्क का पहला बिंदु बन रही है। ठेकेदारों को अपनी कॉर्पोरेट वेब साइट को अपडेट करना चाहिए ताकि यह फर्म, उसके लक्ष्यों, प्रमुख कर्मियों, कॉर्पोरेट संस्कृति, शीर्ष उपलब्धियों और व्यावसायिक दर्शन की एक पेशेवर और इंटरैक्टिव प्रस्तुति प्रदान करे। वास्तव में, ठेकेदार के लिए उपलब्ध हर मार्केटिंग संसाधन का उपयोग कॉर्पोरेट वेब साइट को सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए किया जाना चाहिए। हालांकि अधिकांश जॉब बोर्ड कंपनी की वेब साइटों को हॉट लिंक प्रदान करते हैं, कुछ नहीं करते हैं। किसी भी तरह से, नौकरी चाहने वालों को अपने फिर से शुरू करने से पहले एक ठेकेदार की वेब साइट, प्रासंगिक प्रेस विज्ञप्ति / समाचार का पता लगाने के लिए स्वतंत्र रूप से इंटरनेट पर सर्फ करने की संभावना है।

कीवर्ड नियम
इंटरनेट सर्फिंग की तेजी से दुनिया में, अधिकांश नौकरी चाहने वालों को केवल शीर्ष 20 खोज परिणामों को देखने के लिए समय लगेगा। इसे शीर्ष पर बनाना आमतौर पर कीवर्ड के बारे में है। वे अक्सर एक सफल नौकरी पोस्टिंग और समय की बर्बादी के बीच अंतर करते हैं। कॉन्ट्रेक्टर्स को सही कीवर्ड को सही जगह पर रखना चाहिए ताकि सही लोग अपनी नौकरी पोस्टिंग पा सकें। ऑनलाइन जॉब पोस्टिंग को उस तरह से नहीं देखा जाता है जिस तरह से वर्गीकृत विज्ञापन देखे जाते हैं। ऑनलाइन नौकरी पोस्टिंग हजारों रिकॉर्ड वाले डेटाबेस के भीतर छिपी हुई हैं, और उन्हें देखने के लिए नौकरी की तलाश करने वाले को बुलाया जाना चाहिए। यह प्रक्रिया खोज इंजन या बिंदु और क्लिक निर्देशिकाओं के साथ किसी भी विधि में कीवर्ड चयन का रूप ले सकती है। ठेकेदारों के लिए नौकरी पोस्टिंग और होस्टिंग जॉब बोर्ड के कीवर्ड दिशानिर्देशों का अध्ययन करना महत्वपूर्ण है क्योंकि वे साइट से साइट पर भिन्न होंगे। कई नौकरी बोर्ड अपने डेटाबेस के भीतर शीर्षक, सदस्यता स्थिति, दिनांक, कीवर्ड या अन्य कम स्पष्ट माध्यमों से नौकरी पोस्टिंग को रैंक या प्राथमिकता देंगे। कीवर्ड को ठीक से जोड़ने से यह आश्वासन मिलता है कि नौकरी पोस्टिंग नौकरी बोर्ड के खोज परिणामों के शीर्ष पर अपना रास्ता खोज लेगी। कीवर्ड को अनुचित तरीके से जोड़ने से जॉब पोस्टिंग को होस्टिंग जॉब बोर्ड द्वारा हटा दिया जा सकता है या बस डेटाबेस रिकॉर्ड के संस्करणों में खो जाता है जो नौकरी की तलाश में कभी नहीं मिलता है। नौकरी पोस्टिंग के लिए सर्वोत्तम कीवर्ड की पहचान करते समय, ठेकेदारों को यह निर्धारित करना चाहिए कि नौकरी खोजने वाला कौन सा शब्द नौकरी बोर्ड के खोज इंजन का उपयोग करने में चुनेगा – और सभी प्रासंगिक व्यावसायिक-विशिष्ट शब्द (यानी हार्ड बोली अनुमानक या मूल्य इंजीनियरिंग) को शामिल करेगा। सभी ठिकानों को कवर करने के लिए, कई शब्दों या समानार्थक शब्दों का उपयोग करना एक अच्छा विचार है जिसका मतलब एक ही बात हो सकता है। उदाहरण के लिए, यदि नौकरी का स्थान कम ज्ञात शहर जैसे मैटलैंड, फ्लोरिडा में है, लेकिन ऑरलैंडो, फ्लोरिडा जैसे प्रसिद्ध शहर के पास है, तो ऑरलैंडो को एक कीवर्ड के रूप में जोड़ा जाना चाहिए। अधिकांश नौकरी बोर्डों को एक विशेष क्षेत्र में, एक विशेष फैशन (उद्धरण, कोमा, आदि का उपयोग करके) में कीवर्ड जोड़ने की आवश्यकता होती है। जॉब पोस्टिंग जो कि कीवर्ड के लिए एक विशेष क्षेत्र की पेशकश नहीं करती हैं, आमतौर पर ठेकेदार को जॉब विवरण, जॉब रिक्वायरमेंट या अन्य खोज योग्य फ़ील्ड में कीवर्ड जोड़ने की आवश्यकता होती है। किसी जॉब विवरण में कीवर्ड जोड़ते समय, ठेकेदारों को कीवर्ड को पूर्ण वाक्यों में लिखना चाहिए ताकि सामग्री तार्किक संरचना के रूप में प्रवाहित हो।

शैली का प्रबंधन करें
वर्गीकृत प्रिंट विज्ञापनों के विपरीत, ऑनलाइन नौकरी पोस्टिंग आमतौर पर कॉपी के पृष्ठों के लिए अनुमति देते हैं। Headhunter.net नौकरी विवरण में तीन हजार वर्णों और नौकरी आवश्यकताओं के क्षेत्रों में तीन हजार वर्णों के लिए अनुमति देता है – या दो टाइप किए गए पृष्ठों के बारे में। ठेकेदारों को एक संगठित, तार्किक तरीके से स्पष्ट रूप से और वर्तमान पाठ लिखना चाहिए। जॉब पोस्टिंग को एक रचना की तरह पढ़ना चाहिए न कि प्रिंट वर्गीकृत विज्ञापन। वाक्य छोटे हो सकते हैं लेकिन उन्हें हमेशा सही वर्तनी, विराम चिह्न और व्याकरण वाले वाक्य होने चाहिए। कॉपी में लाइन ब्रेक के साथ प्राकृतिक पैराग्राफ शामिल होना चाहिए, ताकि नौकरी तलाशने वाले को जल्दी और आसानी से प्रासंगिक जानकारी मिल सके। सभी कैप्स में लिखना, अत्यधिक विस्मयादिबोधक बिंदुओं का उपयोग करना, या समरूपता और संक्षिप्त विवरण जोड़ना नौकरी पोस्टिंग की विश्वसनीयता कम कर देगा और संभावित रूप से होस्टिंग जॉब बोर्ड द्वारा नौकरी से हटा दिया जाएगा। नौकरी चाहने वालों को आम तौर पर पूर्ण शब्दों द्वारा खोजे जाने के बाद, संक्षिप्त और संक्षिप्त शब्दों का भी उच्चारण करना चाहिए।

जॉब पोस्टिंग दिशानिर्देश पढ़ें
अधिकांश नौकरी बोर्डों के उपयोग की शर्तें हैं जो सदस्यों / उपयोगकर्ताओं को उनकी सेवा का उपयोग करने के लिए सहमत होना चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि ठेकेदार सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए जॉब पोस्टिंग और कीवर्ड से संबंधित शर्तों को पढ़ें और समझें। यह अनुचित होने पर सभी नौकरी पोस्टिंग के 25% तक को हटाने या संपादित करने के लिए उच्च गुणवत्ता नियंत्रण मानकों वाले नौकरी बोर्डों के लिए विशिष्ट है। अधिकांश जॉब बोर्ड ईमेल, URL की, कॉपीराइट की गई सामग्री के उपयोग, अपमानजनक टिप्पणी, गलत, गलत या भ्रामक जानकारी, गैरकानूनी या अनैतिक सामग्री को सूचीबद्ध करने की अनुमति नहीं देते हैं। नौकरी पोस्टिंग जो नौकरी चाहने वालों को अधिक विवरण के लिए ईमेल करने के लिए प्रोत्साहित करती है, आमतौर पर निषिद्ध होती है।

ऊपर का पालन करें
ठेकेदारों को तुरंत उन सभी योग्य अनुप्रयोगों का पालन करना चाहिए जो प्रस्तुत किए गए हैं। Weedles.com पर पीटर वेडल्स कहते हैं, “शीर्ष प्रतिभा को काम पर रखने में गति सब कुछ है।” दस दिनों के भीतर, नौकरी चाहने वालों के शीर्ष 10% चले गए हैं। एक बार वांछित किसी व्यक्ति की पहचान हो जाने पर, उस व्यक्ति पर तुरंत कार्रवाई करना महत्वपूर्ण है। आज का भर्ती बाजार अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है और इन-हाउस इंटरव्यू शेड्यूल और अंतिम चयन के बीच हायरिंग चक्र को किसी भी मृत समय के लिए अनुमति नहीं देनी चाहिए। ठेकेदारों को एक निर्धारित अनुवर्ती बैठक के बिना नौकरी चाहने वालों को पांच से सात दिनों से अधिक समय तक नहीं छोड़ना चाहिए। अन्यथा, वे नौकरी तलाशने वाले को पूरी तरह से खोने का जोखिम उठाते हैं। शीर्ष स्तर के प्रबंधन को सभी प्रमुख कामों के साथ शामिल करने की आवश्यकता है। शीर्ष प्रबंधन को शामिल करने से नौकरी चाहने वालों को लगता है कि किराया एक महत्वपूर्ण स्थिति है, और उन्हें व्यक्तिगत रूप से शीर्ष पीतल द्वारा “पसंद के उम्मीदवार” के रूप में चुना गया है। कॉन्ट्रैक्टर्स को उस पल को बंद करना शुरू करना चाहिए, जब उन्हें पता चले कि वे किसी को किराए पर लेना चाहते हैं। उन्हें तब तक हार नहीं माननी चाहिए जब तक कि कोई प्रस्ताव मेज पर न हो और उन्हें स्वीकार न किया जाए।

आम इंटरनेट नौकरी पोस्टिंग फील्ड्स और उनके उद्देश्य

नौकरी शीर्षक
शीर्षक नौकरी चाहने वालों के लिए उद्योग-विशिष्ट और परिचित होने चाहिए क्योंकि वे मानक नौकरी के शीर्षक के अनुसार पदों के लिए कीवर्ड खोज का उपयोग करेंगे। जॉब टाइटल फील्ड जॉब पोस्टिंग का विपणन करने के लिए फ़ील्ड नहीं है (जैसे एक वर्गीकृत विज्ञापन के साथ)। जॉब टाइटल फील्ड का उपयोग मुख्य रूप से जॉब पोस्टिंग का उपयोग नौकरी चाहने वालों द्वारा किया जाना चाहिए। उपयुक्त जगह में उचित कीवर्ड जोड़ना, आकर्षक जॉब टाइटल की तुलना में कहीं अधिक महत्वपूर्ण है जो कभी नहीं देखा जाता है। हालांकि, यह बुनियादी जॉब टाइटल (जैसे ऑन-साइट आर्किटेक्चरल प्रोजेक्ट मैनेजर, कॉन्सेप्चुअल चीफ एस्टिमेटर, हॉस्पिटल फ़्लोरिंग प्रोजेक्ट इंजीनियर, और वेटरन कंक्रीट सुपरिंटेंडेंट) के लिए प्रासंगिक, व्यावसायिक-परिभाषित विशेषण जोड़ने के लिए स्वीकार्य है।

नौकरी विवरण
नौकरी का विवरण आमतौर पर नौकरी की जिम्मेदारियों, कर्तव्यों, कार्यक्षेत्र, उपलब्धियों और लक्ष्यों को पूरा करने पर केंद्रित होता है। स्पष्ट विवरण, अधिक संभावना योग्य नौकरी चाहने वालों पर लागू होगा। नौकरी का विवरण नौकरी चाहने वाले की जरूरतों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और न केवल स्थिति। नौकरी का विवरण नौकरी चाहने वाले के दृष्टिकोण से लिखा जाना चाहिए। उन्हें इस सवाल का भी जवाब देना चाहिए, “एक नौकरी तलाशने वाला इस नौकरी के लिए आवेदन क्यों करना चाहेगा?” ठेकेदारों को नौकरी के सर्वोत्तम भागों, दिलचस्प चुनौतियों, भविष्य के नौकरी के अवसरों, संबंधों की रिपोर्टिंग, और स्थिति क्यों उपलब्ध है, का वर्णन करना चाहिए। यह केवल वर्णन नहीं करते हुए समग्र कैरियर अवसर को बेचना महत्वपूर्ण है। अगर नौकरीपेशा व्यक्ति नौकरी लेता है, तो उनका जीवन कैसा होगा? शब्द चित्रों का उपयोग करें और वांछनीय छवियों को संप्रेषित करने का प्रयास करें जो नौकरी चाहने वाला कल्पना कर सकता है, उसे नौकरी बदलने के लिए मजबूर कर सकता है। उदाहरण के लिए: “एक प्रगतिशील वातावरण में काम करें जहाँ आप पिछले छह वर्षों में हो सकता है की तुलना में छह महीने में अधिक सीख सकते हैं”, या “अपने निजी कार्यालय में चलें और उत्साही पेशेवरों की एक टीम में शामिल हों जो अगले महान प्रबंधन फर्म का निर्माण कर रहे हैं “। यदि कोई नौकरी-पोस्टिंग क्षेत्र नहीं है जो विशिष्ट लाभों और भत्तों को सूचीबद्ध करता है, तो उन्हें नौकरी विवरण में जोड़ें। नौकरी के लाभ में फ्लेक्स समय, घर पर काम, बच्चे की देखभाल, औसत चिकित्सा लाभ से ऊपर, कंपनी वाहन, शिक्षा प्रतिपूर्ति, कंट्री क्लब सदस्यता और अन्य विशेष प्रसाद जैसी चीजें शामिल हैं। हालांकि, ठेकेदारों को यह पहचानना चाहिए कि नौकरी विवरण फ़ील्ड को कंपनी, नौकरी की आवश्यकताओं, नौकरी के स्थान, वेतन, या कुछ और का वर्णन नहीं करना चाहिए जब तक कि इस जानकारी को पोस्ट करने के लिए कोई अन्य उपयुक्त क्षेत्र न हो। अनुचित सामग्री (या गलत क्षेत्रों में सामग्री रखने) के परिणामस्वरूप नौकरी पोस्टिंग संपादित या हटा दी जा सकती है।

कंपनी प्रोफाइल
अधिकांश नौकरी बोर्ड ठेकेदार की कॉर्पोरेट वेब साइट पर एक हॉट लिंक के लिए अनुमति देते हैं। कई नौकरी बोर्ड, एक हॉट लिंक की पेशकश के अलावा, एक विशेष कंपनी प्रोफ़ाइल क्षेत्र प्रदान करेंगे। ठेकेदारों को इस क्षेत्र में पूरी तरह से भरना चाहिए। यह नौकरी चाहने वालों को खोजने के अवसरों को बेहतर बनाने के लिए नौकरी बोर्ड के डेटाबेस में मूल्यवान सामग्री और कीवर्ड जोड़ देगा। एक कंपनी प्रोफाइल क्षेत्र फर्म और नौकरी की स्थिति के लिए एक अतिरिक्त प्रचार अवसर बनाता है। कंपनी क्या करती है, इसका वर्णन करने के लिए इस फ़ील्ड का उपयोग करें – संगठन के आकार, स्थान, लाभ, कंपनी के लक्ष्य, मिशन, प्रबंधन शैली, जीवन की कर्मचारी गुणवत्ता जैसे प्रमुख तत्वों को संबोधित करना और यह फर्म को विशेष बनाता है। ठेकेदारों को टीम के सभी सदस्यों में वांछित गुणों के बारे में जानकारी भी शामिल करनी चाहिए। यह फ़ील्ड अक्सर असीम सामग्री प्रदान करती है और होस्टिंग जॉब बोर्ड द्वारा कम से कम संपादित की जाती है। कुछ नौकरी बोर्ड यहां तक ​​कि कई कंपनी प्रोफाइल के लिए अनुमति देते हैं जो व्यक्तिगत रूप से संबंधित नौकरी पोस्टिंग से जुड़ा हो सकता है (भर्तीकर्ताओं को प्रत्येक संबंधित क्लाइंट पर जानकारी जोड़ने के लिए और ठेकेदारों को अपने विभिन्न विभागीय कार्यालयों के बारे में जानकारी को बढ़ावा देने का अवसर देता है)।

संपर्क जानकारी
सभी रूपों और सभी उपयुक्त क्षेत्रों में संपर्क जानकारी रखना आवश्यक है। ठेकेदारों को नौकरी तलाशने वाले के लिए आवेदन करना आसान बनाना चाहिए। ज्यादातर नौकरी तलाशने वाले ईमेल पसंद करते हैं। कुछ लोग अपना गोपनीय रिज्यूम भेजने से पहले मेल, फैक्स या फोन कॉल का उपयोग करना पसंद करते हैं। एक पसंदीदा संपर्क विधि निर्दिष्ट करना उचित है, और अनुरोध है कि सभी अनुप्रयोगों में संबंधित जॉब आईडी शामिल है। कई संपर्क विधियों और एक वास्तविक व्यक्ति के संपर्क नाम (न केवल एक विभाग) होने से, नौकरी तलाशने वाले को नौकरी वैध और लागू होने का विश्वास होने की अधिक संभावना है।

नौकरी की पहचान (आईडी)
नौकरी पोस्टिंग के लिए, ठेकेदारों को प्रत्येक नौकरी पोस्टिंग के लिए एक अद्वितीय जॉब आईडी प्रदान करने के लिए एक ट्रैकिंग सिस्टम का उपयोग करना चाहिए और नौकरी चाहने वालों को इस आईडी को उन अनुप्रयोगों पर संदर्भित करना चाहिए जो फैक्स, ईमेल या मेल किए गए हैं। यह ठेकेदारों को यह जानने की अनुमति देता है कि कौन सा साइट – और विशेष रूप से कौन सा विज्ञापन – संबंधित एप्लिकेशन में लाया गया है। जानकारी जहां से सबसे अच्छे अनुप्रयोग आते हैं, ठेकेदारों को यह जानने में मदद करेंगे कि नौकरी बोर्ड क्या प्रतिभा के सबसे उत्पादक स्रोत हैं।

नौकरी की जिम्मेदारियां
नौकरी की जिम्मेदारियां केवल स्थिति के लिए नौकरी की आवश्यकताएं हैं। सर्वोत्तम प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए, ठेकेदारों को सूचीबद्ध करना चाहिए कि आवश्यकताएं क्यों हैं। उदाहरण होंगे: “कॉरपोरेट कम्युनिकेशंस का नेतृत्व करने में मदद करने के लिए बैचलर ऑफ आर्ट्स डिग्री की आवश्यकता होती है” या “हमें व्यावसायिक निर्माण परियोजनाओं के लिए सात साल के परियोजना प्रबंधन के अनुभव की आवश्यकता है। यह स्थिति तीन परियोजना प्रबंधकों और सात परियोजना अभियंताओं का प्रबंधन करेगी”। “आवश्यक” योग्यता और “वांछित” कौशल को स्पष्ट करें। “स्व-प्रेरित”, “टीम के खिलाड़ी”, और “तेज़-पुस्तक” (नौकरी पोस्टिंग आम दिखना) जैसे क्लिच या ट्राइट वाक्यांशों से बचें। ठेकेदार भी अर्हतापूर्ण बयान देकर (अवांछित आवेदक एक ही सामान्य ठेकेदार के साथ कम से कम छह साल लगातार होना चाहिए। अन्यथा, कृपया आवेदन न करें।)। कई अवांछित नौकरी चाहने वालों को खत्म करने के लिए, ठेकेदार योग्य वाक्यांश भी जोड़ सकते हैं जैसे “हायरिंग चेक इन हायरिंग प्रक्रिया में किया जाता है” या “हायरिंग टेस्ट में हायरिंग टेस्ट का उपयोग किया जाता है”।

वेतन
कई ठेकेदार नौकरी की पोस्टिंग में वेतन की जानकारी पोस्ट करने से इनकार करते हैं। वेतन के आंकड़े नौकरी की पोस्टिंग को विश्वसनीय बनाते हैं, और नौकरी चाहने वाले की प्रतिक्रिया दर में काफी सुधार करते हैं। यह नौकरी पोस्टिंग पर सबसे अधिक खोजे जाने वाले क्षेत्रों में से एक है। नौकरी चाहने वालों को आमतौर पर नौकरी विवरण में किसी भी अन्य आइटम की तुलना में वेतन में अधिक रुचि होती है। कार्यकारी भर्तीकर्ता, सीसी ग्रुप के चक ग्रूम, इंक। के अनुसार, पैसा उन शीर्ष कारणों में से एक है जो लोग अपनी नौकरी छोड़ देते हैं। नौकरी चाहने वाले नौकरी के साथ समय बर्बाद नहीं करना चाहते हैं जो भुगतान नहीं कर सकते हैं जो उन्हें आवश्यक है। जब एक वेतन का आंकड़ा कम होता है, तो वे मान लेंगे कि ठेकेदार वेतन स्तर के स्तर से शर्मिंदा हो सकता है – या छिपाने के लिए कुछ है। वाक्यांश जैसे “वेतन अनुभव के अनुरूप है, एन / ए, ओपन, या अनुभव पर निर्भर करता है” प्रभावी साबित नहीं होता है। वे वास्तव में एक नौकरी पोस्टिंग के लिए प्रतिक्रिया दर को काफी कम कर देंगे।

काम की स्थिति
एक महत्वपूर्ण क्वालिफायर, जिसे अक्सर अनदेखा किया जाता है, वह कार्य स्थिति फ़ील्ड है। इंटरनेट की अंतर्राष्ट्रीय पहुंच के साथ, अधिक से अधिक विदेशी (वैध काम वीजा के बिना) संयुक्त राज्य की नौकरी पोस्टिंग के लिए आवेदन कर रहे हैं। ठेकेदार केवल “संयुक्त राज्य अमेरिका के नागरिक होने चाहिए”, या “केवल संयुक्त राज्य के नागरिकों या वैध कार्य वीजा के साथ आवेदन करने वालों की आवश्यकता है” कहकर कई विदेशी अनुप्रयोगों को समाप्त कर सकते हैं, या “आपके पास संयुक्त राज्य में काम करने के लिए मंजूरी होनी चाहिए। यह स्थिति”।

स्थान
अधिकांश प्रमुख नौकरी बोर्डों को स्थान फ़ील्ड को पूरा करने की आवश्यकता होती है। हालांकि कई रिक्रूटर्स जॉब लोकेशन्स की पहचान करने से इनकार कर देते हैं (अपने क्लाइंट्स को गोपनीयता की जरूरत का खुलासा करने के डर से), जॉब लोकेशन सर्च करना उन मुख्य फील्ड्स में से एक है जो जॉब सीकर्स सर्च करते हैं। देश / दुनिया भर के नौकरी चाहने वाले नौकरी पोस्टिंग देख सकते हैं। मान्य शहर के बिना, नौकरी चाहने वालों को नौकरी के स्थान का अनुमान लगाना चाहिए। वे अक्सर लागू नहीं होंगे क्योंकि उन्हें लगता है कि पोस्टिंग एक अवांछनीय स्थान पर है, या यह कि फिर से शुरू करने के लिए केवल एक चाल के रूप में सेवा करने के लिए अमान्य है।

Read More: एजुकेशन रिक्रूटमेंट बोर्ड पंजाब ERBP Recruitment 2020

इंटरनेट नौकरी पोस्टिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थान
उन ठेकेदारों के लिए कई अच्छे विकल्प हैं जो अपनी नौकरी ऑनलाइन पोस्ट करना चाहते हैं। हालांकि, कुंजी नौकरी बोर्डों को खोजने के लिए है जो “सही” दर्शकों को प्रदान करने के लिए – साथ ही साथ “सही” दर्शकों की एक बड़ी मात्रा है। ठेकेदार चाहते हैं कि उनकी नौकरी पोस्टिंग को अधिक से अधिक प्रासंगिक दर्शकों द्वारा देखा जाए। हालाँकि, अधिकांश जॉब बोर्ड सेवाओं के लिए समान शुल्क लेते हैं, लेकिन दर्शकों की उनकी मात्रा नाटकीय रूप से भिन्न हो सकती है। कई ठेकेदार पारंपरिक, प्रसिद्ध, ऑफ-लाइन व्यवसायों के साथ ऑनलाइन नौकरी पोस्ट करना पसंद करेंगे, जिनके पास नौकरी बोर्ड की उपस्थिति ऑनलाइन है। हालांकि, ऑनलाइन नौकरी पोस्टिंग व्यवसाय (किसी भी इंटरनेट व्यवसाय की तरह) एक अनूठा व्यवसाय है जिसके लिए नियमों और व्यापार कौशल की एक पूरी तरह से अलग सेट की आवश्यकता होती है। ऑफ लाइन नेता शायद ही कभी ऑनलाइन दुनिया के नेता होते हैं। सही नौकरी बोर्ड का चयन करने में, ठेकेदारों को सत्यापन योग्य उद्योग मानकों के आधार पर परिणामों की तुलना करनी चाहिए। एक सटीक तुलना करने का एक तरीका अमेज़ॅन के एलेक्सा रिसर्च के माध्यम से है, जिसे एलेक्स.कॉम पर डाउनलोड किया जा सकता है और आसानी से एक वेब ब्राउज़र से जोड़ा जा सकता है। एक बार स्थापित होने के बाद, यह उपकरण एक वेब साइट के विज़िटर ट्रैफ़िक (एक सामान्य मानक के आधार पर, और वर्तमान में इंटरनेट पर मौजूद पूरे सत्रह मिलियन से अधिक वेब साइटों के विरुद्ध मापा जाएगा) को इंगित करेगा।

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *